जनपद बदायूं

शिकायत निस्तारण में लाहपवाही मिली तो होगी कार्रवाईः डीएम

बदायूं। शासन के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना समाधान दिवस में आए हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए। फरियादियों की समस्याओं को एक सप्ताह के अन्तर्गत निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए। फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायत निस्तारण में लापरवाही मिली तो निश्चित ही अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

शनिवार को जिलाधिकारी दीपा रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने थाना वजीरगंज एवं कोतवाली बिसौली में आयोजित थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण समय से गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश दिए। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन तथा अन्य प्राप्त शिकायत पंजिकाओं का अवलोकन कर कडे़ निर्देश दिए कि समस्याओं के निस्तारण में विलम्ब नही होना चाहिए। डीएम ने निर्देश दिए कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त जमीनी विवादों की शिकायतों को पंजीकृत कर राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के शिकायतों का समयावधि के अंदर निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, जिससे फरियादियों को बार-बार शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समाधान दिवस में प्राप्त छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुर्नावृत्ति न होने पाए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!