जनपद बदायूं

भाईचारे का पैग़ाम देते हुए मनाएं वाराबफात और बाल्मीकि जयंती के पर्व : डीएम

बदायूं। ईद मीलादुन्नबी(बारावफात) और वाल्मीकी जयंती एक ही दिन होने के कारण प्रशासन ने अभी से कमर कस कर तैयारी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद के नागरिकों से आह्वान किया है कि वह दोनों त्यौहार भाईचारे का पैगाम देते हुए मनाएं।

गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी दीपा रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओमप्रकाश सिंह ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, एसपी आरए सिद्धार्थ वर्मा, एसपी सिटी एके श्रीवास्तव, सिटी मज़िस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों व सम्बंधित अधिकारियों तथा सभी मज़बहों के धर्मगुरुओं व आयोजकों के साथ त्योहारों को अमन के साथ मनाने के लिए पीस कमेटी की बैठक आयोजित की। डीएम ने कहा कि सभी त्योहारों को अमन, मौहब्बत के साथ गंगा जमनी तहज़ीब का पैगाम देते हुए त्योहारों को मनाया जाए। धर्मगुरुओं आयोजकों व मौजिज लोगों के द्वारा भी अफवाहों पर ध्यान न देने, शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई।
वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कहा गया कि अगर कोई व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह फैलाता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। शरारती तत्वों की बातों में बिल्कुल भी न आएं, आपसी प्रेम और भाईचारा बनाकर रखें। सोशल मीडिया पर भी भड़काने में न आएं आत्म संयम और समझदारी से काम लें। बैठक में धर्मगुरुओं, आयोजकों व मौजिज लोगों की ओर से भी प्रशासन को भरोसा दिलाया जा रहा है कि हर साल की तरह इस बार भी पूरे अमन, मौहब्बत के साथ गंगा जमनी तहज़ीब को बरकरार रखते हुए त्योहारों को मनाया जाएगा।
डीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्योहारों पर साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाए। कहीं भी जलभराब या गंदगी नज़र न आए। बिजली और पानी की आपूर्ति समय से नियमानुसार की जाती रहे। सड़कों के गढ्डों एवं झूलती विद्युत लाइनों को दुरुस्त कर लें। सभी सीसीटीवी कैमरे एक्टिव मोड में रहें, जिसकी एक स्क्रीन थानों में भी लगाई जाए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!