अपराधजनपद बदायूं

ग्रामीण अंचलों की परचून दुकान पर बिक रही है देशी शराब, पुलिस अंजान

कुंवरगांव,(बदायूं)। थाना क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक ग्रामों में परचून की दुकानों पर पुलिस एवं आबकारी विभाग की मिलीभगत से खुलेआम देसी शराब की बिक्री होने से अपराधों को बढ़ावा मिल रहा है।

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के गांव फकीराबाद, कल्लिया काजमपुर , औरंगाबाद खालसा, आजमगंज मड़िया सहित आधा दर्जन गांवों में परचून की दुकानों पर जमकर अवैध देशी शराब बिक रही है जहां गांवों में परचून की दुकान के आगे शाम होते ही जाम छलकने लगते हैं और लोग शराब के नशे में गांव में जमकर गाली गलौज और हंगामा करते हैं कई बार शराब नशे में मारपीट के मामले थाने भी आ चुके हैं लेकिन पुलिस डबल मुनाफा के चक्कर में दुकानों पर शराब बिक्री को लेकर रोक नहीं लगा पा रही है ।
फकीराबाद में परचून की दुकान पर शराब बिक्री में कस्बे के एक छुटभैया नेता का हांथ बताया जा रहा है। दुकानों पर शराब बिक्री होने के कारण नाबालिग भी इसका नशा करने लगे हैं जिसका असर उनके भविष्य और सेहत पर पड़ रहा है। गांव के लोग परचून दुकानों पर शराब बिक्री को लेकर बहुत ही आक्रोशित हैं जिसकी शिकायत ग्रामीण कई बार थाने में भी कर चुके हैं लेकिन पुलिस ने मामला आर्थिक सांठ-गांठ रफा दफा कर दिया जाता है।
नागरिकों का तो यहां तक कहना है पुलिस एवं आबकारी विभाग की मदद से खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है जिसके बाद भी दोनों विभाग अनजान बने बैठे हैं। शराब के कारण आए दिन मारपीट की घटनाएं भी होती है जो किसी भी दिन गंभीर घटना का रूप ले सकती हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि अगर इस तरह का मामला है तो तुरंत कार्यवाही की जायेगी थाने से किसी को भेजकर शराब बेचने वाले दुकानदार को पकड़ कर थाने लाया जाएगा ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!