उझानीजनपद बदायूं

कछला में गंगा घाट और हाइवे पर वाहन चालकों से हो रही है अवैध वसूली, पंचायत प्रशासन और पुलिस ने साधी मौनी

Up Namaste

 राजस्थानी श्रद्धालुओं से मारपीट के बाद खुली पोल, श्रद्धालुओं ने सोरों पुलिस को दी तहरीर

उझानी(बदायूं)। कोतवाली क्षेत्र के कस्बा कछला में गंगा घाट समेत हाइवे से गुजरने वाले वाहनों से पंचायत पार्किंग ठेका के नाम से अवैध वसूली का धंधा पंचायत प्रशासन और पुलिस की शह पर खुलेआम चल रहा है। बुधवार को गंगा स्नान करने आए राजस्थानी श्रद्धालुओं के साथ अवैध वसूली करने वालो ने मारपीट कर डाली जिससे अवैध वसूली की पोल खुल गई। उझानी पुलिस से निराश श्रद्धालुओं ने सोरों पुलिस को न्याय की आस करते हुए मारपीट की तहरीर दी है। इधर पंचायत के ईओ का कहना हैं कि केवल कछला गंगा घाट पर आने वाले वाहनों की पार्किंग हेतु वित्तीय वर्ष में ठेका दिया गया है।

कछला में नगर पंचायत पार्किंग ठेका के नाम पर पंचायत के किसी ठेकेदार द्वारा गंगा घाट और हाइवे से गुजरने वाले वाहनों से अवैध वसूली की जा रही है। ठेकेदार के गुर्गे 50 रुपया से लेकर 300 रुपया तक की अवैध वसूली वाहन चालकों से जबरन कर रहे है। वाहन चालकों का आरोप हैं कि जब वह ठेकेदार के गुर्गो से कहते हैं कि सरकार ने ठेका पार्किंग समाप्त कर दिया है फिर वह काहे की वसूली कर रहे है। इस विरोध पर वूसली करने वाले मारपीट और धमकी पर उतर आते है।

राजस्थानी श्रद्धालुओं से मारपीट के बाद खुली अवैध वसूली की पोल
बुधवार की सुबह राजस्थान प्रदेश के जनपद झालाबाड़ा के कुछ श्रद्धालु गंगा स्नान करने सोरों के पंडा के साथ कछला मां भागीरथी के तट पर पहुंचे थे। बताते हैं कि राजस्थानी श्रद्धालु देख कर ठेका वसूली कर रहे लोग वहां पहुंच गए और श्रद्धालुओं से रुपयों की मांग की। बताते हैं कि श्रद्धालु ठेकेदार के गुर्गो को 50 रुपया दे रहे थे लेकिन वह 100 रुपया की मांग कर रहे थे। बताते हैं कि राजस्थानी श्रद्धालुओं ने जब इसका विरोध किया तब उनके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। बताते हैं कि राजस्थानी श्रद्धालुओं को घाट पर मौजूद अन्य श्रद्धालुओं ने किसी तरह बचाया तब वह कछला पुलिस चौकी पहुंचे जहां चौकी पुलिस ने उनकी सुनवाई नही की तब वह सोरों कोतवाली पहुंचे जहां राजू पुत्र रमेश निवासी गांव सूफिया थाना भवानी मंडी जिला झालाबाड़ा राजस्थान पुलिस को तहरीर दी और पंकज नामक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। राजस्थानी श्रद्धालुओं ने तहरीर में लिखा हैं कि पंकज अन्य श्रद्धालुओं से भी उगाही कर रहा था।

केवल घाट के लिए दिया गया है पार्किंग ठेका
पंचायत प्रशासन के ईओ अब्दुल सबूर से जब इस बाबत जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि सावन माह में गंगा घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को जनसुविधाएं दिलाने के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 हेतु पार्किंग ठेका दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर कोई हाइवे पर वसूली करता है तो उसके खिलाफ जांच करा कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि घाट पर भी नियमानुसार पार्किंग शुल्क वसूला जा सकता है।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!