उझानी

सीएमओ ने किया सीएचसी का निरीक्षण, चिकित्सक समेत कई कर्मी मिले अनुपस्थित, एक महिला चिकित्सक को दी चेेतावनी

Up Namaste

उझानी,(बदायूं)। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप वाष्र्णेय ने आज अचानक सामुदायिक स्वास्थ केन्न्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान एक चिकित्सक समेेत कई स्वास्थ कर्मी और नर्स गैर हाजिर मिली जिस पर सीएमओ ने गैर हाजिर स्वास्थ कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं। सीएमओ ने अस्पताल में डियूटी के दौरान मनमानी करने और नियमानुसार कार्य न करने पर एक महिला चिकित्सक को चेतावनी भी दी। उन्होंने अस्पताल परिसर में शिक्षकों के प्रशिक्षण शिविर का भी निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान अस्पताल कर्मियों में हड़कम्प मचा रहा।

गुरूवार की सुबह दस बजे मुुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप वाष्र्णेय अपने अधीनस्थ कर्मियों के साथ यहां सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंच गए। अचानक पहुंचे सीएमओ को देख कर अस्पताल कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने अस्पताल में मिले चिकित्साधीक्षक डा. राजेश से उपस्थिति रजिस्टर मंगा कर उसका अवलोकन किया जिसमें एक चिकित्सक समेत डेंटल हाइजिनिष्ट, स्टाफ नर्स, एफडब्ल्यूसी, एसटीएस, एमसीटीएस आपरेटर, बीपीएम, बीसीपीएम, आरबीएसके नर्स आदि गैर हाजिर मिले। सीएमओ ने चिकित्साधीक्षक से गैर हाजिर कर्मियों के बारे में जानकारी हासिल की और उनके खिलाफ कार्रवाई संकेत दिए। इस दौरान एक महिला चिकित्सक की मनमानी पर सीएमओ ने अंतिम चेतावनी देकर नियमानुसार कार्य करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने अस्पताल में चल रही विभिन्न योजनाओं के संचालन के बारे में जानकारी ली। सीएमओ डा. प्रदीप ने अस्पताल परिसर में चल रही हेल्थ एंड वेलनेस अंबेसडर बनाने के लिए चल रहे प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी दिए। निरीक्षण के बारे में जानकारी करने पर सीएमओ डा. प्रदीप वाष्र्णेय ने बताया कि गैर हाजिर मिलेे स्वास्थ कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा और संतोेषजनक जबाब न मिलने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ के निरक्षण के दौरान अस्पताल कर्मियों में हड़कम्प मचा रहा।

संविदा पर तैनात महिला चिकित्सक ने एमओआईसी को सौंपा इस्तीफा
सीएचसी पर पहुंचे सीएमओ डा. प्रदीप वाष्र्णेय के निरीक्षण के दौरान गैर हाजिर मिली महिला चिकित्सक डा. कीर्ती गुप्ता ने चेतावनी मिलने और सीएमओ के अस्पताल से जाने के उपरांत अपना इस्तीफा एमओआईसी डा. राजेश कुमार को सौंप दिया जिसे उन्होंने सीएमओ को सूचित करते हुए भेज दिया है।

सीएचसी के एमओआईसी डा. राजेश कुमार को सौंपे गए इस्तीफा में कहा है कि अस्पताल में उनका कोई भी कर्मी सहयोग नही करता है जिससे वह कार्य नही कर सकती है और अपना इस्तीफा दे रहीं है। डा. कीर्ती के इस्तीफे के बाद चर्चा व्याप्त रही कि मरीजों एवं अस्पताल कर्मियों के प्रति उनका व्यवहार कभी भी अच्छा नही रहा है। इस बाबत जानकारी करने पर एमओआईसी डा. राजेश ने बताया कि उनका इस्तीफा सीएमओ को भेज दिया गया है।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!