उझानी

उझानी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पति, सास-ससुर समेत पांच पर दर्ज हुआ मुकद्दमा

Up Namaste

उझानी,(बदायूं)। छह माह पूर्व ब्याही गई एक विवाहिता की सोमवार को घर में संदिग्धावस्था में लाश मिलने पर मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। हत्या के बाद से पति फरार बताया जा रहा है। मृतका के भाई ने पति समेत परिवार के पांच लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकद्दमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव जमरौली निवासी अंकित की 20 वर्षीय पत्नी रोशनी की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। रोशनी की मौत की खबर जब मायके पक्ष को लगी तो वह मौके पर पहुंच गए। पुलिस को दी गई तहरीर में मृतका के भाई प्रबल प्रताप सिंह पुत्र कल्लू निवासी शहबाजपुर थाना बिल्सी ने कहा है कि ज बवह अपनी बहन के घर पहुंचा तो उसकी बहन की लाश घर के कमरे में पड़ी थी और ससुराली फरार थे। इस सूचना पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरपाल बाल्यिान और सीओ उझानी शुभेन्द्र गोपाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और मृतका के संदर्भ में जानकारी जुटाई। पुलिस को मौके पर मिली सास मिथलेश ने बताया कि उसकी बहू रोशनी ने फांसी लगा कर आत्महत्या की है जबकि भाई प्रबल प्रताप का आरोप है कि उसकी बहन को दहेज के लिए मार दिया गया। भाई का कहना है कि उसने अपनी बहन की शादी छह माह पूर्व गत वर्ष 16 दिसम्बर को अंकित के साथ की थी। भाई का कहना है कि शादी के बाद से ही उसकी बहन पर चार पहियो की गाड़ी और मायके की पैतृक जमीन ससुरालियों के नाम कराने दबाब बना कर उसके साथ मारपीट की जाती थी और जब मांग पूरी न हुई तो उसकी बहन की हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने भाई की तहरीर पर पति अंकित, ससुर खुशेन्द्र, सास मिथलेश ओर ननद दीप्ति और खुशबू के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक हरपाल बाल्यिान का कहना है कि यह दहेज हत्या का मामला है महिला ने फांसी लगाई है या उसे मारा है यह पीएम रिपोर्ट में साफ हो जाएगा।
सास-ससुर को हिरासत में लेने की चर्चा
कोतवाली पुलिस ने विवाहिता का शव घर में मिलने के बाद पुलिस ने सास मिथलेश और ससुर खुशेन्द्र को हिरासत में ले लिया है हालांकि पुलिस अभी इसकी पुष्टि नही कर रही है।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!