जनपद बदायूं

ईमानदारी से जनसेवा करें, व्यवस्थाओं में सुधार लाएंः धर्मेंद्र कश्यप

Up Namaste

बदायूं। कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला विद्युत समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि गर्मी के दौरान विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ रखें। जर्जर तारों को बदलें तथा यह सुनिश्चित करें कि जर्जर तारों के कारण कोई घटना ना हो। उन्होंने कहा कि ट्यूबवेल के आवेदनों का संतृप्तीकरण किया जाए तथा लंबित आवेदनों को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि काम ना करने वाले कार्मिकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

सांसद कश्यप ने कहा कि योजनाओं को धरातल पर ठीक प्रकार से क्रियान्वित करें। उन्होंने कहा कि आमजन व किसानों को निष्पक्षता, पारदर्शिता के साथ योजनाओं का लाभ प्रदान करें। श्री कश्यप ने कहा कि ईमानदारी से जनसेवा करें, व्यवस्थाओं में सुधार लाएं। उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्षता और पारदर्शिता व सुविधाजनक ढंग से आमजन तक सुविधाओं का लाभ मिले व योजनाओं का क्रियान्वयन हो यह हम सब की जिम्मेदारी है।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के फोन अवश्य उठाएं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसको पूरी गंभीरता के साथ लिया जाएगा और शिकायत मिलने पर कार्यवाही भी की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जमीन की उपलब्धता की वजह से कोई कार्य नहीं रुकेगा। सभी विद्युत उप केंद्रों के लिए जमीन उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि विद्युत के रोस्टर व पीक ऑवर से अलग हटकर जो रोस्टर बनाए जाते हैं इसकी सूचना ग्राम वासियों तक पहुंचे।
अधीक्षण अभियंता विद्युत दीपक कुमार ने बताया कि रिवैंप योजना पर कार्य चल रहा है। जर्जर तार बदले जाएंगे। रुपए 188 करोड़ का प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि कृषि फीडर अलग हो इस पर भी कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद में 38 नए विद्युत उपकेंद्र बनाए जाएंगे, जिनमें से 9 विद्युत उपकेंद्रों की स्वीकृति प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि 55 विद्युत उपकेंद्रों की क्षमतावृद्धि भी कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन नए 09 विद्युत उपकेंद्रों की स्वीकृति प्राप्त हुई है उनमें दातागंज तिराहा, सैंजनी, मौसमपुर, करैंगी, सराय बरोलिया, अनुगुहिया आदि हैं। इस अवसर पर जिले भर के विधायक, एमएलसी, और अधिकारी मौजूद रहे।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!