जनपद बदायूं

लिन्टर डालने वाली मशीन पलटने से एक मजदूर की मौत, दो गंभीर, जिला अस्पताल रैफर

Up Namaste

बदायूं। थाना हजरतपुर क्षेत्र में लिन्टर डालने वाली मशीन पलटने से उसके नीचे दब कर एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलो को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है जबकि मृतक के शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।
हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव जमालपुर निवासी रामौतार पुत्र प्रेेमपाल कश्यप, सनदपाल पुत्र सोमपाल, रिकूं पुत्र यादराम मशीनों से मजदूरी लिन्टर डालने का काम करते है। बताते है कि आज तीनों मशीन लेकर किसी गांव में लिन्टर डालने मशीन को टैªक्टर में लगा ले जा रहे थे। बताते है कि गांव के समीप ही तेज गति के कारण लिन्टर मशीन अचानक पलट गई जिससे उस पर बैठे रामौतार, रिंकू और सनदपाल मशीन के नीचे दब गए। बताते है कि हादसे पर जुटे ग्रामीणों ने मशीन के नीचे दबे मजदूरों को किसी तरह से निकाला लेकिन तब तक रामौतार की मौत हो चुकी थी जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। बताते है कि ग्रामीणों ने थाना पुलिस को सूचना दी तब पुलिस मौके पर पहुंच गई और गंभीर रूप से घायल दोनों मजदूरों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा और शव को अपने कब्जें मंे लेने के बाद उसका पीएम करा कर परिजनों के हवाले कर दिया। मजदूर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
एंकर. यह मामला बदायूं के थाना हजरतपुर क्षेत्र के गाँव जमालपुर का है जहाँ रामोतार पुत्र प्रेमपाल कश्यप ;23बर्षद्ध एरिंकू पुत्र यादराम;20 वर्षद्धएसदनपाल पुत्र सोमपाल ;20बर्षद्ध गाँव जमालपुर थाना हजरतपुर जनपद बदायूं के निवासी थे यह लोग मजदूरी पर कार्य करते है रामोतार टैक्टर द्वारा किसी का लिनटर डालने जा रहे थे गाँव से निकलने के बाद सैजनी हजरतपुर रोड पर आये तो लिनटर डालने वाली मशीन के आगे के पहियों की बेरिंग टूटने से आगे के दोनो पहिये मशीन से अलग हो गये ओर मशीन पलट गई ओर मशीन के नीचे रामोतारए रिंकूए सदनपाल दब गये जिसमे रामोतार की मौके पर मौत हो गई ओर रिकूं ओर सदनपाल के गम्भीर चोट आई जब इसकी खबर परिवार वालों को मिली तो परिवार में कोहराम मच गया परिवार वालों का रो कर बुरा हाल है तभी किसी ने इस घटना की सूचना थाना हजरतपुर पुलिस को दी सूचना मिलते ही हजरतपुर थाना प्रभारी निरीक्षक अवधेश सेंगर तत्काल मयफोस के साथ घटना स्थल पर पहुंचे ओर दोनों घायल लोगों को एम्बुलेन्स से नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हजरतपुर के लिए भेज दिया जहां डाक्टर ने दोनो की हालत गंभीर बताई ओर दोनो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया ।ओर रामोतार की मौके पर मौत हो जाने के कारण पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया ।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!