उझानी

कछला गंगा तट पर आग से तबाह हुई एक दर्जन झोपड़ीनुमा दुकानें, ठेले, खोमचे और चार बाइकें भी जल कर हुई राख

Up Namaste

उझानी,(बदायूं)। कछला गंगा घाट पर श्रद्धालुओं द्वारा चलाए गए पटाखों से निकली चिंगारी ने प्रसाद एवं अन्य सामान बेंचने वाले एक दर्जन से अधिक गरीबों की रोजी रोटी को जला कर भस्म कर दिया। आगजनी के दौरान वहां खड़े कई ठेले, खोमचें और चार बाइकें भी जल कर नष्ट हो गई। आगजनी में एक महिला समेत तीन लोग झुलस गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

कछला गंगा तट पर प्रसाद एवं अन्य सामान बेचने वाले शेर सिंह, सतेंद्र, हीरा लाल, अनोखे, मीना देवी, राहुल, जयपाल, पप्पू, चंद्रपाल, महेंद्र, अर्जुन व नेम सिंह समेत एक दर्जन गरीबों की झोपड़ीनुमा दुकानों में बुधवार की दोपहर किसी श्रद्धालु द्वारा चलाए गए पटाखे से निकली चिंगारी से आग लग गई। अचानक लगी आग से उक्त दुकानदार कुछ समझ पाते कि तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे सभी एक दर्जन दुकानें और उसमें रखा सामान जल कर राख के ढेर में तब्दील हो गया। बताते है कि आगजनी के दौरान गंगा स्नान को आये थाना कादरचैक के ग्राम बमनौसी निवासी सुधीर पुत्र रजनेश , थाना सहसवान के ग्राम सिलहरी निवासी सत्यवीर पुत्र महेश पाल, थाना कादरचैक के ग्राम पांडेय नगला निवासी चंद्रकेश पुत्र चंद्रपाल व जिला संभल थाना जुनावई के ग्राम अजीजपुर निवासी वीरेश पुत्र नत्थू सिंह की बाइकें आग में जलकर पूरी तरह से नष्ट हो गई। इस दौरान वहां खड़े चाट के कई ठेले व खोमचें भी जल कर राख के ढेर में बदल गए। बताते है कि आगजनी के दौरान दुकानों से सामान निकालने के प्रयास में कछला के वार्ड नं. आठ में रहने वाली मीना देवी और इसी वार्ड में रहने वाला राहुल कश्यप व थाना कादरचैक के अशोक यादव आग से झुलस गये। आगजनी में दुकानदारों का लाखों रुपया का सामान आग की भेंट चढ़ गया। आगजनी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। आगजनी के कारण गरीबो की रोजी रोटी उजड़ने से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आगजनी की सूचना पर हल्का लेखपाल मौके पर पहुंच गए और वह नुकसान का आंकलन कर इसकी सूचना अधिकारियों को दंेगे। नागरिकों ने प्रशासन से गरीब दुकानदारों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

उझानी। कोतवाली क्षेत्र के कछला माँ भागीरथी तट पर पटाखे के चिंगारी से अचानक एक झोपड़ी नुमा दुकान में आग लगने से गंगा घाट पर बनी झोपड़ी नुमा की दुकान समेत बारह दुकानें जलकर राख हो गई। आग लगने से दुकानों का सामान भी जलकर राख हो गया साथ ही दुकानों के पास तख्त व ठेले खोमचे भी जलकर राख हो गये। वर्हीं । जिससे लाखो रुपये का नुकसान हो गया वहीं आग से कस्वा । जिनका प्राथमिक उपचार किया गया । सूचना मिलने पर कछला चैकी पुलिस व नगर पंचायत के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग से गंगा घाट पर बनी झोंपड़ी नुमा एक दर्जन दुकाने व तख्त, ठेले, खोमचे जलकर राख हो गये । सूचना मिलने पर हल्का लेखपाल मौके पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का आंकलन किया ।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!