दातागंज

नसबंदी के बाद हालत बिगड़ने से महिला की मौत, परिजनों ने डाक्टर पर लगाया इलाज में लाहपरवाही का आरोप

Up Namaste

बदायूं। कोतवाली दातागंज इलाके में रहने वाली एक महिला की नसबंदी के बाद हालत बिगड़ गई। परिजन इलाज के लिए महिला को बरेली ले जा रहे थे कि रास्ते में महिला की मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन महिला का शव लेकर आए और सीएचसी पर तैनात डाक्टर व गांव की आशा पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

बताया जाता है कि कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव धरेली निवासी बेंचेलाल की पत्नी सावित्री (35) को इलाज के लिए बरेली ले जाते समय रास्ते में शुक्रवार शाम लगभग सात बजे मौत हो गई। परिजनों ने सीएचसी दातागंज पर तैनात डॉक्टर व गांव की आशा कन्यावती पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। महिला के ससुर का कहना है कि आशा के कहने पर मंगलवार को सीएचसी दातागंज पर महिला की नसबंदी की गई थी। ऑपरेशन के बाद घर लाते ही महिला की हालत बिगडऩे लगी। परिवार वालों ने मामले की जानकारी आशा कन्यावती को दी। जिस पर उसने डॉक्टरों को दिखाने की बात कही। परिजन महिला को लेकर सीएचसी पर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने महिला को जिला अस्पताल रैफर कर दिया। जहां से डॉक्टरों ने महिला को बरेली रैफर कर दिया।

परिजनों के मुताबिक, महिला को वह लोग बरेली ले जा रहे थे, तभी रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने डॉक्टर व आशा पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। एसएचओ सौरभ सिंह ने बताया कि परिजनों के कहने पर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। तहरीर मिलने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!