उत्तर प्रदेशजनपद बदायूं

स्कूलों में मिले बच्चों को नैतिक शिक्षा व संस्कारः जिलाधिकारी

Up Namaste

बदायूं 15 मई। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने ब्लॉक जगत के प्राथमिक विद्यालय प्रथम गुलड़िया व उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां बच्चों की शिक्षा के स्तर को परखा तथा मध्यान भोजन, साफ सफाई, पेयजल, शौचालय व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि भावी पीढ़ी को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य व वातावरण मिले। उन्होंने बच्चों को नैतिक शिक्षा व संस्कार देने के लिए कहा।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को ब्लॉक जगत के प्राथमिक विद्यालय प्रथम गुलड़िया के निरीक्षण के दौरान वहां की गई व्यवस्थाओं को परखा। बच्चों से विभिन्न विषयों पर सवाल कर शिक्षा के स्तर को जाना। उन्होंने वहां मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता को जांचने के लिए उन्होंने भोजन को चखकर भी देखा तथा निरीक्षण के दौरान उनके संज्ञान में आया कि वहां नवीन शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।

वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि विद्यालय में जल भराव की समस्या होने पर वहां मिट्टी से भराव का कार्य कराया जा रहा था। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत गुलड़िया को निर्देशित किया की मिट्टी भराव के उपरांत वहां इंटरलॉकिंग का कार्य प्राथमिकता पर कराया जाए। जिलाधिकारी ने अध्यनरत बच्चों से वार्ता कर उनसे विभिन्न विषयों पर प्रश्न पूछे तथा सही उत्तर देने पर उनका मनोबल भी बढ़ाया। इस अवसर पर अध्यापक, छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!