उझानीजनपद बदायूं

पर्यावरण दिवसः वन विभाग कर्मियों ने शिक्षकों और नागरिकों के साथ किया एपीएस स्कूल में पौधोरोपण

उझानी(बदायूं)। एपीएस इंटरनेशनल स्कूल मंे पर्यावरण दिवस पर जुटे स्कूल प्रबंध समिति के पदाधिकारी, शिक्षक और नागरिकों ने एक सुर में कहा कि वर्तमान समय में पृथ्वी पर बढ़ते ताप को रोकने के लिए हम सब को पौधोें का रोपण कर उनके वृक्ष बनने तक देखभाल करनी होगी तभी मानव जीवन को गर्मी से राहत मिल सकती है। इस अवसर पर स्कूल परिसर में पौधों का रोपण भी हुआ। इस अवसर पर स्कूल में वृक्षारोपण गोष्ठी एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

स्कूल परिसर में आयोजित गोष्ठी और प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रबंधक निलांशु अग्रवाल और वन रेंजर आकांक्षा गुप्ता ने कराया और कहा कि वृक्ष पृथ्वी का आभूषण हैं। हमें पृथ्वी पर कॉर्वन उत्सर्जन को रोकने, पर्यावरणीय जीव जन्तुओं को जीवित रखने एवं पर्यावरणीय सन्तुलन बनाये रखने के लिए वृक्षारोपण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पृथ्वी का वर्तमान स्वरूप बदला हुआ है पृथ्वी का तापमान पेड-पौधों के अभाव में दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है जो सभी के लिए खतरा है। अतः प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वह कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाऐ और उनका पालन पोषण अपने परिजनों की तरह करे तथा पृथ्वी पर मौजूद जल का संरक्षण करना भी अति आवश्यक है।

इस अवसर पर श्रीमती सीमा चौहान प्रान्तीय सहसंयोजक गंगा समग्र, अब्दुल सबूर खाँ, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, प्रदीप कुमार वर्मा, प्रभागीय निदेशक समाजिक वानिकी प्रभाग, सुश्री आकांक्षा गुप्ता रेंजर बदायूं मौजूद रहे। संचालन अशोक तोमर ने किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!