जनपद बदायूं

सीएमओ के निरीक्षण में मलेरिया अधिकारी समेत कई कर्मी मिले नदारद, मांगा स्पष्टीकरण

बदायूं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रदीप वार्ष्णेय ने गुरूवार को अचानक जिला मलेरिया कार्यालय पर छापामारी की। इस दौरान जिला मलेरिया अधिकारी समेत कई अधिकारी-कर्मी नदारद मिले जिस पर सीएमओ ने मौजूद कर्मियों से कड़ी नाराजगी जताई और अनुपस्थित मिले मलेरिया कर्मियों से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए है।

आज सुबह सीएमओ डा. प्रदीप वार्ष्णेय अपने दलबल के साथ अचानक जिला मलेरिया कार्यालय पहुंच गए। सीएमओ को देख मलेरिया कर्मियों में हड़कम्प मच गया। सीएमओ ने जिला मलेरिया अधिकारी नागेन्द्र प्रताप सिंह समेत अन्य अधिकारियों को गायब देख उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया जिसमें पता चला कि जिला मलेरिया अधिकारी पिछले तीन दिनों से कार्यालय ही नही आ रहे है। श्री वार्ष्णेय ने इस पर मौजूद कर्मियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कार्य में कोई ढिलाई बर्दाश्त नही की जाएगी। सीएमओ को इसके अलावा सहायक मलेरिया अधिकारी रामनरेश, मलेरिया निरीक्षक अमित कुमार, जीशान, सनी, दपर्ण कुमार के अलावा मोनिका सिंह और अनूप आदि कर्मी भी कार्यालय में मौजूद नही थे।
सीएमओ को मौजूद कर्मियों ने बताया कि शेखर प्रताप सिंह मलेरिया निरीक्षक सहसवान में तैनात है तथा नीरजपाल और शुभम अपनी एलपीसी लेने गए है। उपस्थिति पंजिका में इन दोनों के नाम भी नही थे। इस दौरान सीएमओ को मलेरिया कार्यालय का कोई भी मूवमेंट रजिस्टर नही मिला जिस पर उन्होंने कर्मियों को जमकर फटकारा। सीएमओ ने अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाब मांगा है। सीएमओ के निरीक्षण से मलेरिया विभाग के अधिकारियों और कर्मियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!