अपराधबरेली

बरेली के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर से चढ़ावे के रुपया चोरी करते पकड़ा गया मुस्लिम युवक, पहले हिन्दू नाम बताया था

Up Namaste

बरेली। प्रसिद्ध बड़ा बाग हनुमान मंदिर में मंगलवार को चढ़ावे के रुपया चोरी करते वक्त रंगे हाथों पकड़ा गया युवक रोहित नही बल्कि मुहम्मद जुबैर निकला। मुस्लिम युवक के मंदिर में चोरी करने पर श्रद्धालुओं ने उसे पुलिस बुला कर उसके हवाले कर दिया। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।

मंगलवार के दिन प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित बड़े बाग हनुमान मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. कल भी मंदिर में बहुत भीड़ थी. हजारों की संख्या में भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना कर रहे थे. इस दौरान एक युवक मंदिर में भक्तों की लाइन में खड़ा हो गया. मंदिर के गेट के पास मंदिर कमेटी के लोग बैठते है. जहां पर लोग मंदिर के लिए दान देते है. तभी मौका देखकर युवक ने वहां से रूपए चुरा लिए. लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. पकड़े जाने पर लोगों ने उससे उसका नाम पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम रोहित है. लोगों ने उससे उसका पहचान पत्र मांगा तो उसने बताया कि उसके पास पहचान पत्र नहीं है।

मंदिर के अंदर मौजूद श्रद्धालुओं ने उसकी बातों पर शक जता कर उसका मोबाइल मांगा और जब उसका फोन पे खोल कर देखा तब मुहम्मद जुबैर नाम देख कर श्रद्धालु गुस्सा से भर उठे उसकी पिटाई कर दी। बताते हैं कि चोरी करने वाले युवक ने अपना नाम स्वीकार कर लिया और बताया कि वो किला थाना क्षेत्र के बाकरगंज इलाके में किराए के मकान में रहता है। मुस्लिम युवक द्वारा मंदिर में घुस कर रुपया चोरी करने की सूचना पर हिन्दू संगठन भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस बुला कर उसके हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 380, 506, 511 और 295 ए के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!