जनपद बदायूं

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़े नागरिक और अधिकारी, ली शपथ

बदायूं। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया। जनपद में भी जगह-जगह सरदार पटेल की 147वीं जयंती पर रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं सहित सरकारी महकमों के अधिकारी और कर्मचारियों ने भी भाग लिया। रन फॉर यूनिटी दौड़ पूरी होने पर सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह ने सिटी मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह तथा जिला राजस्व अधिकारी महिपाल सिंह सहित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

लौह पुरुष को याद करते हुए अधिकारियों ने कहा कि सरदार पटेल आजाद भारत के पहले उप प्रधानमंत्री थे। देश की आजादी में सरदार पटेल ने अभूतपूर्व योगदान दिया, जिसके बाद अंग्रेजो की गुलामी से आजाद हुए भारत में सरदार पटेल को देश के पहले प्रधानमंत्री के तौर पर देखा जाने लगा था। सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म गुजरात के खेड़ा जिले में 31 अक्तूबर 1875 को हुआ था। वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते थे।
बिसौली। सिद्व बाबा इंटर कालेज शरह बरौलिया में लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता अखंडता दिवस के रुप में मनाई गई।
इस अवसर पर रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। जिसमें मनोज कुमार प्रथम,दीपक कुमार द्वितीय व अहम शर्मा तृतीय रहे। विजयी छात्रों को प्रधानाचार्य डॉ नरेश चन्द कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार शर्मा व शाहदत बख्श ने मेडल पहनकर पुरुस्कृत किया।
कुंवरगांव। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन के अवसर पर कुंवरगांव थाना पुलिस ने कस्बे पुलिस कर्मियों द्वारा एकता दौड़ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया ।जिसके बाद कुंवर गांव थाना प्रभारी विनोद कुमार वर्धन ने अपने सभी पुलिस कर्मियों के साथ थाना परिसर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित किए तथा शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।
बिसौली। राष्ट्रीय एकता दिवस को लेकर पुलिस ने नगर में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। सीओ पवन कुमार ने कहा कि सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर हम सभी को राष्ट्र की एकता व अखंडता बनाए रखने में सहयोग का संकल्प लेना चाहिए। जागरूकता रैली नगर के मुख्य मार्ग सहित मोहल्ला सराय, बीच कुंआ, मुख्य चैराहा आदि स्थानों से होकर गुजरी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!