जनपद बदायूं

दबंगों के कब्जें भूमि मुक्त कराने के लिए दूसरे दिन भी जारी रहा धरना, एसडीएम के आश्वासन पर नही माने प्रदीप

बिसौली(बदायूं)। ग्राम सीकरी में ग्राम सभा को दबंगों अब कब्जामुक्त कराने के लिए समाजसेवी प्रदीप उपाध्याय आज दूसरे दिन भी धरने पर बैठे। धरना स्थल पर पहुंच एसडीएम ज्योति शर्मा ने शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया लेकिन बात नहीं बनी। इस दौरान नायब तहसीलदार से प्रदीप उपाध्याय की तीखी नोकझोंक भी हुई। प्रशासन के इस रुख से ग्रामीणों में रोष है।

आसफपुर विकासखण्ड के ग्राम सीकरी में ग्राम सभा 205 वीघा भूमि, जिस पर दबंगों का कब्जा है। इस भूमि को कब्जामुक्त कराने के लिए इसी गांव के प्रदीप उपाध्याय प्रयास में लगे हैं। उनके प्रयासों के चलते एसडीएम ज्योति शर्मा ने 112 वीघा भूमि की नीलामी कराकर पेशगी पर उठवा दी लेकिन यह भूमि भी आज तक कब्जा मुक्त नही हुई है।

प्रशासन की बेरुखी के चलते प्रदीप उपाध्याय आज दूसरे दिन मंगलवार को तहसील प्रांगण में धरने पर बैठे रहे। लगभग 1बजे एसडीएम ज्योति शर्मा धरनास्थल पर पहुंची और प्रदीप उपाध्याय को समझाने का असफल प्रयास किया। इसी दौरान नायब तहसीलदार मु. अजहर और प्रदीप उपाध्याय के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हद तो तब हो गई जब नायब तहसीलदार ने इस धरने को ड्रामा बताया। प्रशासन का यह रुख देखकर मौके पर मौजूद लोगों में भी गुस्सा दिखाई दिया। प्रदीप उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार से आमरण अनशन किया जाएगा। उन्होंने हल्का लेखपाल का भी ट्रांसफर कराने की मांग उठाई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!