जनपद बदायूं

66वां जनपदीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रयोगिता का डीएम ने कराया शुभारंभ

बदायूं। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर व पुष्प अर्पित कर तथा जनपद का झण्डा फहराकर और कबूतरों को उड़ाकर 66वां जनपदीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रयोगिता 2022 के तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, गत वर्ष की दो चैम्पियन महिला खिलाड़ी टै्रक पर मशाल लेकर दौड़ी इसी के साथ कार्यक्रम का आगाज़ हुआ। 800 मीटर दौड़ में प्रीतम राय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय निजामुद्दीन के अंकित कुमार ने प्रथम, एसके इंटर कॉलेज के दुर्गेश कुमार ने द्वितीय तथा एसके इण्टर कॉलेज के उत्तम यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। डीएम ने इन खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

डीएम ने कहा कि प्रतियोगिताएं प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने के लिए ही कराई जाती बल्कि स्पोर्ट्स का जीवन में एक बहुत बड़ा महत्व होता है। यह ना केवल शारीरिक स्वस्थ रखता है बल्कि जीवन में अनुशासन भी सिखाता है इसमें समय से उठना सोना एवं खानपान के बारे में भली-भांति बताया जाता है। इसके अलावा बहुत सारी चीजें हैं जो जीवन में स्पोर्ट्स से ही पूरी होती हैं। खेलों को सिर्फ जीतने के लिए ही ना खेलें बल्कि खेलने के लिए खेलिए। साथ ही साथ अपने में सुधार भी करते रहे। कुछ खिलाड़ी थोड़ा पीछे रहने पर रुक जाते हैं उन्हें निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। अगर आज कोई जीता है तो कल कोई और जीतेगा इसलिए पहले से ही हार ना माने। प्रतिस्पर्धा स्वयं से होनी चाहिए दूसरों से नहीं। स्वयं से प्रतिस्पर्धा रखेंगे तो हमेशा आगे बढ़ेंगे यदि दूसरों से करेंगे तो यकीन मानिए निश्चित रूप से पीछे रह जाएंगे। इस अवसर पर डीआईओएस डॉ. प्रवेश कुमार सहित अन्य अधिकारी, शिक्षकगण, खिलाड़ी व स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!