जनपद बदायूं

डीएम, एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें

बदायूं। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओम प्रकाश सिंह, उप जिलाधिकारी राम शिरोमणि, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय सहित जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील दातागंज में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।

समाधान दिवस में ग्राम कौर सलेमपुर निवासी रामकली पत्नी रोशन लाल ने शिकायत की है कि राजस्व विभाग द्वारा उसे पट्टे की जमीन पर कब्जा दिया गया था और तब से वह उस पर खेती का कार्य कर रही थी लेकिन इस साल उसकी कब्जे की भूमि को गंगा एक्सप्रेस वे में लिए जाने पर उसका मुआवजा खातेदार सुमेर धर्मपाल पुत्र रत्ते निवासी मलिकापुर शिकारपुर को दे दिया गया है। प्रार्थिनीने ने अनुरोध किया है कि सीलिंग भूमि गाटा को अतिक्रमण करता से पूर्व में कब्जे से मुक्त करा कर उसे कब्जा दिलाया जाए। डीएम ने उप जिलाधिकारी दातागंज को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
कुंवरगांव निवासी रामगोपाल ने शिकायत की है कि उसका मकान और गांव पूरब साइड को प्रधान ने दोनों तरफ चार चार फीट की रास्ता छुड़वा दी थी प्रधान ने रास्ते में खडंजा कराने को कहा लेकिन कुसमा पत्नी काली चरन नन्हे पुत्र नत्थू नहीं मान रहे हैं रास्ता को जगह नहीं देंगे यह लोग लकड़ी एवं तार लगाकर घोड़ा वाझा का लगा कर रास्ता बंद कर दी है जिससे प्रार्थी को एवं बैलगाड़ी निकलने में कोई रास्ता नहीं बचा है शिकायतकर्ता ने अनुरोध किया है कि पुलिस बल द्वारा रास्ता खुलवाया जाए डीएम ने एसडीएम सदर को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम घटिया निवासी द्रुपाल ने शिकायत की है कि पूर्व लेखपाल व राजस्व निरीक्षक ने तालाब की जगह में अपने सगे भाइयों के मकान बनवा दिए हैं और तालाब को चारों तरफ से घेर लिया है जिससे अपना तालाब को जाने को रास्ता है और ना ही जानवर पानी पी पा रहे हैं उन्होंने डीएम से अनुरोध किया है कि तालाब का उत्तर दिशा व पूर्व दिशा की नाप लेखपाल की कमेटी बनाकर करा दी जाए क्योंकि पूरा गांव बहुत ही परेशान है और महिला को उपले ठोकने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है डीएम ने एसडीएम सदर को स्थलीय निरीक्षण कर जांच कर कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!