उझानीजनपद बदायूं

बीएम हाइवे पर मक्का के वाहनों से लगा जाम, दो घंटे गर्मी में हलकान रहे यात्री और वाहन चालक

उझानी(बदायूं)। नवीन गल्ला मंडी परिसर में सोमवार को अचानक मक्का की आवक बढ़ने से मक्का लाने वाले टैªक्टर ट्रालियों के चालकों द्वारा तौल कराने की आपाधापी के चलते मंडी समिति के सामने बरेली-मथुरा हाइवे पर जाम लग गया जिससे कछला और बदायूं की ओर वाहन फंस गए। लगभग दो घंटे तक जाम में फंसे यात्री और वाहन चालक गर्मी से हलकान नजर आ रहे थे। जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। हाइवे के कछला रोड मंडी तिराहा पर यातायात पुलिस की तैनाती न होने के कारण यात्री और वाहन चालकों को जाम कर सामना मक्का, धान गेंहू आदि की फसली सीजन में करना पड़ता है।

सोमवार की सुबह जैसे ही नवीन मंडी स्थल पर गल्ला का कारोबार का प्रारंभ हुआ वैसे ही देहात क्षेत्रों से मक्का की फसल लाने वाले टैªक्टर ट्रालियों की संख्या में अचानक बड़ी तादात में इजाफा हो गया। बताते हैं कि मंडी परिसर के अंदर धर्मकांटा न होने के कारण वाहनों की फसल समेत तौल कराने के लिए हाइवे के किनारे बने निजी धर्मकांटों पर जाना पड़ता है। किसानों की फसल मक्का की सौदा व्यापारियों से होने के बाद तौल कराने की आपाधाी वाहन चालकों में मच गई और फिर एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में हाइवे पर जाम लग गया।

बताते हैं कि पहले तो मंडी के कुछ कर्मियों ने जाम खुलवाने का प्रयास किया मगर वह जाम खुलवाने में कामयाब न हो सके तब कही जाकर दो घंटा बाद पुलिस को सूचना दी गई। बताते हैं कि जाम खुलवाने पहुंची पुलिस को भी लगभग आधा घंटा तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी तब कही जाकर हाइवे का जाम खुल सका और यातायात सुचारू कराया गया। जाम के कारण दो घंटे से अधिक के समय तक रोडवेज बस, कार और अन्य वाहनों में सवार यात्रियों के साथ चालकों को भीषण गर्मी ने परेशान करके रख दिया। यात्रा कर रहे लोग गर्मी से हलकान नजर आ रहे थे।

हर वर्ष का तमाशा पर नही होती यातायात पुलिस की तैनाती
बताते हैं कि कछला रोड स्थित बीएम हाइवे पर हर वर्ष मक्का की सीजन में सबसे ज्यादा जाम का झाम यात्रियों और चालकों को झेलना पड़ता है इसके बाद भी न तो मंडी प्रशासन ऐसी कोई व्यवस्था बनता है ताकि यातायात सुचारू रह सके और न ही हाइवे के मंडी तिराहे पर आवागमन सुचारू रखने के लिए यातायात पुलिस की तैनाती रहती है। मंडी समिति के सामने घंटों के जाम से जरूरी काम से जाने वाले यात्रियों के अलावा मरीजों को लाने-ले जाने वाली एम्बुलेंस में बैठे तीमारदारों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर के जागरूक नागरिकों ने जिले के पुलिस कप्तान से मक्का की फसल समेत अन्य सीजनी फसलों में मंडी समिति के सामने यातायात पुलिस की तैनानी कराएं जाने की पुरजोर मांग की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!