जनपद बदायूं

पंचायत सहायकों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, डीएम समेत अन्य अधिकारियों को सौंपा मांगपत्र

Up Namaste

बदायूं। जिले भर के पंचायत सहायक जिला मुख्यालय पर जुटे और प्रदर्शन करने के बाद जिलाधिकारी समेत विभागीय अधिकारियों को कई सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर तत्काल मानदेय दिलाने, पंचायत सहयकों से मूल विभाग में कार्य कराने, सचिव और प्रधान की निर्भरता समाप्त करने के साथ स्थाई और समूह ग के कर्मचारी का दर्ज दिए जाने आदि की मांग की गई।

जिला मुख्यालय पर एकत्र हुए पंचायत सहयकों ने विचारों के माध्यम से अपने-अपने दर्द को बयां किया। पंचायत सहयकों का कहना हैं कि पंचायत सहयकों को पांच से दस माह तक का मानदेय नही मिलने के कारण भारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वही इंटरनेट समस्या के साथ-साथ जॉब चार्ट के अनुसार कार्य न लेना और अन्य विभागों का कार्य बिना मानदेय के कराने से पंचायत सहयकों का लगातार उत्पीड़न हो रहा है जिसे अब बर्दाश्त नही किया जाएगा।

पंचायत सहायकों ने एक मांग पत्र जिलाधिकारी समेत विभागीय अधिकारियों को सौंपा है जिसमें पंचायत सहायकों का मानदेय बढाने, अनुबंध प्रक्रिया को समाप्त कर पंचायत सहायकों को स्थायी करने, मानदेय डीबीटी के माध्यम से सीधे खाते में भेजने और सचिव प्रधान पर निर्भरता समाप्त करने, ग्राम पंचायत से संबंधित कार्य पंचायत भवन में कराने, पंचायत भवन में जनसुविधाएं उपलब्ध कराने और महिला पंचायत सहायक को मातृत्व अवकाश देने समेत अन्य मांगे प्रमुख रूप से करते हुए स्वीकार करने का आग्रह किया गया है। इस अवसर पर पंचायत सहायकों ने कहा कि सभी अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाते रहेंगे।

Up Namaste

Leave a Reply

error: Content is protected !!