उझानीधर्म संसार

माता-पिता अपने बच्चों को दें अच्छे संस्कार, तुलसी की महिमा भी बताएं, तुलसी पूजन समारोह में बोले वक्ता

उझानी(बदायूं)। नगर के हनुमानगंढ़ी मंदिर परिसर में क्रिसमिस डे के स्थान पर तुलसी पूजन का भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान भारी संख्या में जुटे भक्त नर-नारियों ने तुलसी माता की वैदिक मंत्रोंच्चारण के बीच विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की।

हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में रविवार की शाम तुलसी पूजन का भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में जुटे भक्तों विशेषकर महिला भक्तों ने मां तुलसी की विधि विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा अर्चना की और मां तुलसी से सबके कल्याण की कामना की। पूजा अर्चना के बाद भव्य तुलसी आरती सम्पन्न हुई और प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर गायत्री परिवार के संजीव शर्मा ने कहा कि क्रिसमिस भारतीय संस्कृति का हिस्सा नही है। उन्होंने कहा कि हम सब को भारतीय संस्कृति से जुड़े पर्व ही मनाने और अपनाने चाहिए। श्री शर्मा ने मौजूद सभी जनों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें तथा तुलसी की महिमा बताएं।

इस अवसर पर आशाराम बापू आश्रम के संचालक चुन्नीलाल और तुलसी पूजन समारोह के संचालक राजेश आहूजा ने कहा कि हर घर में तुलसी का पौधा होना जरूरी है जोकि हर समय ऑक्सीजन देता है और घर में सुख शांति देता है और सात्विक वातावरण रहता है। उन्होंने कहा कि तुलसी की 5-7 पत्ती चबाने से याद शक्ति बढ़ती है अनेकों प्रकार की बीमारियां दूर होती हैं। इस अवसर पर श्री योग वेदांत सेवा समिति के सभी पदाधिकारियों के अलावा पवन यादव, डी एस भाटी, डॉ आशीष ,अश्विनी संजीव शर्मा, केशव गर्ग, नरेंद्र गुलाटी और महिला समिति में ,रीना यादव ,मंजू गुप्ता, पार्वती सुनीता आहूजा, शांता अदलखा आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!