जनपद बदायूं

युवा सही दिशा में करें टेबलेट का प्रयोगः वेदव्रत आर्य

बदायूं। प्रदेश में छात्र-छात्राओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा डिजिशक्ति योजना के तहत स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना चल रही है। इस योजना के तहत वेदामऊ बैदिक विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय में टेबलेट, स्मार्टफोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक आचार्य वेदव्रत आर्य ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक आचार्य वेदव्रत आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का सपना हैं कि भारत देश का युवा तकनीकी रूप से सक्षम हों, जिससे युवा अपनी पढ़ाई व रोजगार को आगे बढ़ाने में सफल हों तथा टेबलेट का सही दिशा में प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि भविष्य में अच्छे रोजगार प्राप्त करके अपना एवं माता-पिता के सपनों को साकार करें और देश की प्रगति में अपना सहयोग प्रदान करें।

विशिष्ट अतिथि कालेज के प्राचार्य वेदमित्र आर्य ने छात्र-छात्राओं को टेबलेट, स्मार्टफोन एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारें में विस्तृत जानकारी देकर तथा टेबलेट द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से तकनीकि शिक्षा ग्रहण करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को तकनीकि रूप से अपने कौशल का विकास कर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवा प्रदान करना है। इस अवसर पर शिक्षक शिव सिंह, चिम्मन लाल, वेदरत्न आर्य, वेदप्रिय आर्य और छात्र-छात्राएं रितिक पाठक, सोहित कुमार गुप्ता, ममता यादव, सुनीता देवी, संजय कुमार, शिवम शर्मा, ज्योति, कीर्ति सक्सेना व नरेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!