जनपद बदायूं

आर्य समाज पद्धति और वैदिक मंत्रौच्चारण के बीच पंचतत्व मेंं विलीन हुई सीमा आर्य, वेदभानु ने दी मुख्याग्नि

बदायूं। बदायूं अमर प्रभात के मुख्य संपादक और उप्र श्रमजीवी यूनियन के महामंत्री वेदभानु आर्य की डेंगू से पीड़ित पत्नी का असमय निधन होने से पत्रकार जगत में शोक की लहर दौड़ गई। विभिन्न मीडिया संगठनों से जुड़े पत्रकारों ने वेदभानु के घर पहुंच कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी और परिजनों से मिल कर संवेदनाएं प्रकट की। दोपहर में श्री आर्य की पत्नी का आर्य समाज की वैदिक पद्धति और मंत्रोच्चारण के बीच कछला स्थित मां भागीरथी के तट पर अंतिम संस्कार किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार वेदभानु आर्य की पत्नी श्रीमती सीमा आर्य पिछले दिनों बीमार हो गई थी। हालत में सुधार न होने पर उनके रक्त की जांच कराई गई जिसमें डेंगू पॉजीटिब आया। बताते हैं कि देर रात सीमा आर्य की हालत अचानक बिगड़ गई और कुछ समय में ही उनका निधन हो गया। बताते हैं कि जब पति वेदभानु समेत परिजनों को श्रीमती आर्य के असमय निधन की जानकारी हुई तब पूरा परिवार सदमें में डूब गया। श्रीमती आर्य की निधन की सूचना जब पत्रकारों को मिली तो पत्रकार जगत में शोक की लहर दौड़ गई और वह वेदभानु आर्य के घर पहुंचे और उन्होंने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देकर ईश्वर से उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थनाएं की इसके बाद परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

श्रीमती आर्य के निधन की सूचना पर पूर्व मंत्री एवं नगर विधायक महेश गुप्ता, पालिकाध्यक्ष दीपमाला गोयल, बिल्सी विधायक, पूर्व विधायक आशीष यादव समेत तमाम राजनैतिक संगठनों के नेताओं ने घर पहुंच कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। दोपहर में श्रीमती आर्य की शव यात्रा का शुभारंभ हुआ जो कछला स्थित मां भागीरथी के तट पर पहुंची जहां वैदिक आर्य समाज पद्धति एवं वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच सीमा आर्य को पंचतत्व में विलीन कर दिया गया। मुख्याग्नि उनके पति वेदभानु आर्य ने दी।

इस दौरान जनपद के वरिष्ठ पत्रकार विष्णु देव चांडक्य, सौरभ सक्सेना, वरिष्ठ पत्रकार राजेश वर्मा, संजीव सक्सेना, पवन वर्मा, सुनील वार्ष्णेय, संजय चुतर्वेदी, संजय गौर, राजीव पाल, चितरंजन सिंह, आलोक मालपानी, पंकज गुप्ता. अंजार अहमद, सुनील मिश्रा, प्रताप यादव, धनवीर सिंह, संजय कश्यप, पवन कश्यप, जयपाल सिंह आदि पत्रकारों के अलावा भाजपा कार्यकर्ता विश्वजीत सिंह, पूर्व एमएलसी भारत सिंह, प्रभात अग्रवाल समेत तमाम राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!