बिल्सी

किसानों का आरोपः किसानों को देने के बजाय बाजार में बिक रहा राजकीय बीज भण्डार का बीज

बिल्सी (बदायूं)। राजकीय बीज भंडार अंबियापुर के गोदाम प्रभारी के द्वारा शासन से किसानों को वितरण को आए बीज का वितरण ना होकर बाजार में बेचा जा रहा है। क्षेत्र के किसानों का आरोप है कि राजकीय बीज भंडार अंबियापुर के गोदाम प्रभारी की मनमानी के चलते शासन से किसानों को वितरण को आए बीज का किसानों में वितरण न कर गोदाम प्रभारी बीज को बाजार में बेचकर अपनी जेब भर रहा है।

क्षेत्रीय कृषकों ने बताया राजकीय बीज भंडार अंबियापुर पर किसानों को वितरण के लिए आया लाई का बीज गोदाम प्रभारी ने अभी तक वितरण नहीं किया है इससे पूर्व अनुदान पर आए ढांचा के बीज को गोदाम प्रभारी ने बाजार में बेच दिया कुछ चहेते किसानों के नाम ढांचा बीज की बिक्री दर्शाई गई है यदि गोदाम से अनुदान पर आए बीज की जांच की जाए तो खेतों में बुवाई का सत्यापन किया जाए तो बीज भंडार ने जिस किसान का नाम अनुदान देना दर्शाया है उसके खेत में वोई हुई फसल नहीं पाई जाएगी।
कृषको ने यह भी बताया गोदाम प्रभारी गोदाम से नदारद रहते हैं कभी कबार ही गोदाम पर आकर बैठते हैं उनके स्थान पर उनके प्राइवेट कर्मचारी अपने कार्यों को अंजाम देते हैं। इससे क्षेत्रीय किसान शासन से बीज पर आए अनुदान समेत फ्री में वितरण को आए बीज का लाभ किसानों को नहीं दिया जा रहा है। कृषक रामपाल रक्षपाल दानवीर बलवीर धर्म बत्ती आदिने जिलाधिकारी से राज कीय बीज भंडार में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!