जनपद बदायूं

जिले भर में हो रही बारिश से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त, तेज हवाओं से बढ़ी ठिठुरन

बदायूं। सोमवार की रात से पूरे जिले में रूक-रूक कर हो रही बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बरसात के साथ तेज हवाओं के चलने से ठंड का असर बढ़ गया है जिससे आम आदमी को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले भर की नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायत प्रशासन की लाहपरवाही के कारण निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों के आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार की देर रात से शुरू हुई बरसात मंगलवार पूरे दिन रूक-रूक कर होती रही। कभी मूसलाधार तो कभी धीमी गति से होने वाली बरसात से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया गया। आम आदमी के घर से न निकलने के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा वही बरसात के कारण मजदूर वर्ग को काम न मिलने से वह निराश होकर अपने घर लौट गया। पूरे दिन रूक-रूक कर होने वाली बरसात ने ठंड के प्रकोप को भी बढ़ा दिया है। तेज ठंडी हवाओं के कारण पारा गिर गया और कपकपी वाली ठंड बढ़ गई।

जाड़े के मौसम में हुई बरसात का पानी जनपद भर के नगर, उपनगरों और ग्रामीण इलाकों के निचले इलाकों में भर जाने से लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शाम के वक्त तेज हवाओं के कारण सड़कों पर खुले आसमान के नीचे रह रहा बेघर, बेसाहरा लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है वही रैन बसेरों का भी कोई अता पता भी नही चल पा रहा है जिसमें पहुंच कर गरीब एवं बेसाहरा और बेघर उसमें जाकर कुछ समय के लिए रह सके। इस बरसात से गेंहू की फसल को लाभ मिलने की उम्मीद है जबकि सरसों, आलू समेत अन्य रवी की फसलों को नुकसान होने की भी संभावना बन गई है। किसान नेता सत्यवीर सिंह यादव ने बताया कि अगर बरसात बुधवार को रूक जाए और धूप खिल जाए तो फसलों को कोई नुकसान नही होगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!