बरेली

बरेली में रातोंरात लगाई गई अम्बेडकर की प्रतिभा हटाने को लेकर हुआ बबाल, पुलिस ने छोड़े ऑसू गैस के गोले

बरेली। जनपद के कस्बा सिरौली में सोमवार की दोपहर साहूकारा मौहल्लें में लगाई गई अम्बेडकर की प्रतिभा हटाने को लेकर जमकर बबाल हुआ। उपद्रव ज्यादा बढ़ा तब पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और जब इससे बात न बनी तब पुलिस ने ऑसू गैस के गोले छोड़े तब कही जाकर मामला शांत हो सका। पुलिस अब उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना रही है।

कस्बा सिरौली के साहूकारा मुहल्ले में रातों रात डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई थी। सुबह कुछ लोगों ने विरोध करते हुए प्रशासन को जानकारी दी। प्रशासनिक टीम पुलिस के साथ प्रतिमा हटाने पहुंची तो महिलाओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान मुहल्ले के अन्य लोग भी मौके पर आ गए और प्रतिमा को हटाने का विरोध करने लगे। मौके पर भीड़ जमा हो गई। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़ और लाठीचार्ज किया। जिससे भीड़ में शामिल लोग भाग गए। लाठीचार्ज में किसी को चोट नहीं लगी है।

प्रतिमा हटाने के लिए पहुंचे अधिकारी
सिरौली में प्रतिभा लगाने की जानकारी होने पर प्रशासनिक अधिकारी सीओ आंवला व एसडीएम आंवला सुबह दस बजे मुहल्ले में पहुंच गए। भीम आर्मी और मुहल्ले के लोगों को थाने बुलाकर बातचीत की। उस दौरान लोग प्रतिमा हटाने को सहमत हो गए पर जब मौके पर पहुंचे तो मुकर गए और महिलाओं को आगे कर दिया।
दोपहर तक होता रहा हंगामा
दोपहर तक अधिकारियों की टीम लोगों को समझाने का प्रयास करती रही लेकिन, वे नहीं माने और हंगामा करते रहे। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनकी ओर से लाठीचार्ज नहीं किया गया। बल्कि भीड़ की ओर से उन पर हमला किया गया। जिसका उनकी टीम ने बचाव किया। इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। पुलिस उद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में जुट गई है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!