अपराधउझानी

शादी समारोह से बैंकट हाल के कमरों का ताला तोड़ लाखों की नकदी और जेवरात ले उड़े चोर, सनसनी

उझानी(बदायूं)। नगर के एक बैकट हाल में चल रहे शादी समारोह के दौरान आधी रात के बाद चोरों ने वर-वधू पक्ष की लाहपरवाही का लाभ उठा कर बंद कमरों के ताले तोड़ कर चोर लाखों की नकदी और जेवरात चोरी कर अपने साथ ले गए। वारदात की जानकारी होने पर दोनों पक्षों के होश उड़ गए और पुलिस को सूचना दी।

नगर के गौतमपुरी बरी बाइपास बस्ती के रहने वाले राजस्व विभाग में कानूनगो वीरेन्द्रपाल के पुत्र की शादी का समारोह नगर के ज्ञान बैंकट हाल में आयोजित हुआ। इस दौरान फरूखाबाद का रहने वाले वधू पक्ष भी अपनी पुत्री को लेकर उझानी आ गया। बताते हैं कि रात में बारात, जयमाल समेत अन्य रस्में अदा की जा रही थी। रस्मों के दौरान वर-वधू पक्ष दोनों साथ थे जबकि दोनों पक्षों का जेवरात और नकदी बैंकट हाल में ही रखा हुआ था।

बताते हैं कि रात लगभग डेढ़ बजे वर-वधू पक्ष के लोग अपने कमरों में गए तो कमरों का टूटा हुआ ताला देख कर उनके होश उड़ गए। दोनों पक्षों ने जब कमरों के अंदर जाकर देखा तो वधू पक्ष के लगभग सोने की आधा दर्जन से अधिक अंगूठियां, अन्य सोने के जेवरात और साढ़े तीन लाख रुपया की नकदी गायब थी जबकि वर पक्ष का पांच तोला सोना गायब था। शादी समारोह के दौरान लाखों रुपया की चोरी होने पर हड़कम्प मच गया। वर पक्ष ने चोरी की इस वारदात की सूचना पीआरवी पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन की। पुलिस ने बैंकट हाल में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जिसमें दो संदिग्ध युवक नजर आ रहे थे। पुलिस ने शक जाहिर किया है कि इन चोरों ने ही वारदात को अंजाम दिया है।

बताते हैं कि इतनी बड़ी चोरी की वारदात के बाद भी पुलिस ने इसे गंभीरता से नही लिया है। पुलिस की इस तरह की कार्य प्रणाली से चोर, बदमाशों के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। इस मामले में जानकारी करने पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि अगर बड़ी चोरी होती तो आदमी चीख पड़ता फिर भी गया तो है जो भी गया है। पीड़ित पक्ष खुद पड़ताल में लगा है अभी तक तहरीर नही मिली है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अगर तहरीर मिलती है तब उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!