जनपद बदायूं

जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई योजनाओं को मिली मंजूरी

बदायूं। जिला पंचायत बदायूँ बोर्ड की बैठक जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रमुख क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत के सदस्यगण उपस्थित हुए।

जिला स्तरीय अधिकारी बैठक में अनुपस्थित रहने पर समस्त सदस्यगण/पदेन सदस्यगण द्वारा रोष प्रकट किया गया तथा भविष्य में जिला स्तरीय अधिकारियों को स्वयं प्रतिभाग करने की अपेक्षा की। जिला पंचायत की बैठक में जिला पंचायत बदायूँ की निधि एवं समस्त अनुदानों से प्राप्त होने वाली धनराशि के सापेक्ष कराए जाने वाले विकास कार्यां पर 12 प्रतिशत जीएसटी के स्थान पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने के अनुमोदन में सदन के समक्ष अपर मुख्य अधिकारी ने सदन में रखा, जिसे सदन द्वारा इस शर्त के साथ सर्वसम्मति से पारित किया गया। शासन से दिशा निर्देश प्राप्त होने जिला पंचायत में लागू किया जाए।
आगामी मेला ककोड़ा वर्ष 2022 में आयोजित होने वाले मेले में बजट व व्यवस्थाओं के अनुमोदन हेतु सदन के समक्ष रखा गया, जिसे सदन द्वारा अध्यक्ष की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर कमेटी की अनुशंसा पर व्यवस्था किए जाने के अनुमोदन किया गया। मुख्यालय स्थित जिला पंचायत पर सदस्यों के बैठने हेतु स्थान निश्चित किए जाने की सदन द्वारा मांग की गई, जिस पर अपर मुख्य अधिकारी द्वारा शीघ्र ही स्थान निश्चित किए जाने का आश्वासन दिया गया।
वर्ष 2021 एवं 2022 में विभव एवं सम्पत्ति करके अनुमोदन हेतु अपर मुख्य अधिकारी द्वारा सदन के समक्ष रखा गया, जिस पर सदन द्वारा चर्चा उपरान्त सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। जनपद बदायूँ में स्थित खेल स्टेडियम में एक हॉल निर्मित किए जाने का प्रस्ताव अपर मुख्य अधिकारी द्वारा सदन में रखा गया है, जिसे सदन द्वारा चर्चा उपरान्त सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया।
अन्त में अध्यक्ष द्वारा जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में उपस्थित विधान परिषद सदस्य के प्रतिनिधिगण जिला पंचायत के सदस्यगणों, प्रमुखगणों एवं अधिकारियों का आभार प्रकट किया गया। तत्पश्चात अध्यक्ष द्वारा बैठक समाप्ति की घोषणा की गई। बैठक में अपर मुख्य अधिकारी मनोज कुमार सिंह, अभियन्ता मासूम रजा, प्रशासनिक अधिकारी विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!