जनपद बदायूं

बदायूं वन स्टाप सेंटर की बैंकों की तर्ज पर की जाएगी सुरक्षा, दो बार किशोरियों के भागने के बाद प्रशासन का निर्णय

बदायूं। महिला जिला अस्पताल स्थित वन स्टाप सेंटर में रह रही बरामद किशोरियों के दो बार भाग जाने के बाद पुलिस और प्रशासन ने उसकी सुरक्षा कड़ी करने का निर्णय लिया है। अब सेंटर की सुरक्षा बैंकों की सुरक्षा की तर्ज पर की जाएगी ताकि अब कोई वारदात न होने पाए।

एसएसपी डा.ओपी सिंह ने वन स्टाप सेंटर की सुरक्षा को और कड़ा करने का निर्णय लिया है। पुलिस प्रशासन ने सेंटर की सुरक्षा के लिए अब संबंधित थाना पुलिस समय-समय पर सेंटर का निरीक्षण करेंगी और इस दौरान बैंकों की सुरक्षा की तर्ज पर वहां की व्यवस्थाओं के अनुरूप विवरण को दर्ज करेगी। साथ ही रात्रि में भी पुलिस यही नियम अपनाएंगी। बताते हैं कि दिवस और रात्रि अधिकारी के अलावा शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिन और रात में एक बार यहां आकर निरीक्षण करेंगे। भ्रमण रजिस्टर में अपनी उपस्थिति के साथ मौजूद किशोरियों की संख्या, पुलिस कर्मियों की तैनात और वन स्टाप सेंटर के स्टाफ की उपस्थिति की जानकारी रजिस्टर में अंकित कर अपने हस्ताक्षर करेंगे।

सुरक्षा के दृष्टिगत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक और महिला थाना प्रभारी निरीक्षक भी सप्ताह में एक बार निरीक्षण कर अपनी उपस्थिति और वहां की स्थिति की जानकारी रजिस्टर में लिखेंगे। यह रजिस्टर आदि की जिम्मेदारी वन स्टॉप सेंटर की प्रभारी की होगी। वह खुद इनके रखरखाव और देखरेख की जिम्मेदार होंगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!